Wednesday , 22 September 2021

Whatsapp users good news now whatsapp web users will get photo editing tool to crop edit phone new emojis added too aaaq– News18 Hindi

WhatsApp यूज़र्स के लिए एक अच्छी खबर है, क्योंकि वॉट्सऐप वेब और डेस्कटॉप ऐप पर फोटो एडिटिंग टूल मिलने की जानकारी सामने आई है. ये एक ऐसा फीचर है जो अब तक सिर्फ मोबाइल ऐप में ही मौजूद है. ये नए टूल्स यूज़र को कोई भी फोटो भेजने से पहले उसे एडिट और उसमे स्टिकर जोड़ने का ऑप्शन देंगे. कहा जा रहा है कि ऐसा हो सकता है कि ये फीचर सभी यूज़र्स को फौरन दिखाई न दे. जानकरी के मुताबिक इसके अलावा वॉट्सऐप बीटा वर्ज़न 2.21.16.10 पर नए इमोजी भी शामिल होंगे, जिसकी घोषणा अप्रैल में की गई थी.

वॉट्सऐप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo ने वॉट्सऐप वेब और डेस्कटॉप ऐप पर नए एडिटिंग टूल नोट किए हैं. ये एडिटिंग ऑप्शन जिन्हें ‘ड्राइंग टूल्स’ कहा जाता है. उन्हें वॉट्सऐप वेब या डेस्कटॉप ऐप से भेजने से पहले फोटोज को एडिट करने की अनुमति देता है. मोबाइल ऐप में शुरू से ही इमेज एडिटिंग टूल्स शामिल हैं. नए ड्रॉइंग टूल्स के साथ, यूज़र्स फोटो में इमोजी या टेक्स्ट जोड़ सकते हैं, और उन्हें भेजने से पहले इसे क्रॉप या रोटेट कर सकते हैं. वॉट्सऐप वेब और डेस्कटॉप ऐप को एडिटिंग के दौरान इमेज में स्टिकर जोड़ने के लिए एक और विकल्प मिलने की उम्मीद है, जो अभी तक मोबाइल ऐप पर उपलब्ध नहीं है.

जिस फोटो को आप भेजना चाहते हैं, उसका चुनाव करने के बाद स्क्रीन पर टूल आपको ऊपर दिखाई देंगे. टेक्स्ट को शामिल करने का विकल्प अभी भी नीचे ‘View Once’ विकल्प के साथ मौजूद है. मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार ये फीचर जल्द ही यूज़र्स के इस्तेमाल के लिए शामिल किया जा सकता है, जिसके लिए कंपनी यूज़र्स को एंड्रॉयड, iOS और डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप के नए वर्ज़न में अपडेट करने की सलाह देती है.

मिलेंगी नई Emojis भी…
एक अलग रिपोर्ट में, WABetaInfo ने ये भी शेयर किया है कि वॉट्सऐप बीटा ऐप को गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में वर्जन 2.21.16.10 में अपडेट किया गया है और इसमें कई सारे नए इमोजी शामिल किए गए हैं. यूनिकोड कंसोर्टियम द्वारा पिछले साल जुलाई में इन इमोजी को पेश किया गया था, जिसे  iOS 14.5 में शामिल किया गया था.

अब ये कथित तौर पर वॉट्सऐप बीटा यूज़र्स के लिए भी उपलब्ध होंगे. इन इमोजी में मल्टीप्ल-स्किन टोन कपल इमोजी, जैसे दिल के साथ इमोजी, कपल किसिंग, फेस इन क्लाउड, फेस विथ स्पाइरल आईज आदि शामिल किए गए है. कुल मिलाकर 217 नए इमोजी शामिल किए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Check Also

Facebook ने लॉन्च किया स्मार्ट ग्लास Ray-Ban Stories, जानिए कीमत और खासियतें

नई दिल्ली. आईवियर कंपनी रे-बैन (Ray-Ban) के साथ साझेदारी में टेक दिग्गज फेसबुक (Facebook) ने गुरुवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *