tiktok put indian flag in its profile photo on facTikTok ने अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो में लगाया इंडियन फ्लैग, ये रहा लोगों का रिएक्शन – ebook and twitter users reacted angry and rip on social media | apps – News in Hindi

TikTok ने अपने सोशल मीडिया की प्रोफाइल में भारत का झंडा लगा लिया है.

एक तरफ जहां भारतीय लोग चीनी माल और ऐप को बॉयकॉट (boycott China) की मांग कर रहे हैं, ऐसे में टिकटॉक (Tiktok) का प्रोफाइल में झंडे के इस्तेमाल को माना जा रहा है कि ऐसा भारतीय ग्राहकों की नाराज़गी को देखते हुए किया गया है.

चीन की पॉपुलर शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) ने अपने सभी सोशल मीडिया पर प्रोफाइल फोटो (profile photo) में भारत के झंडे को शामिल किया है. पहले फेसबुक (facebook) और ट्विटर (twitter) पर इसकी प्रोफाइल फोटो में सिर्फ टिकटॉक का लोगो दिखाई देता था, लेकिन अब इन दोनों जगहों पर लोगो के राइट साइड में नीचे की ओर भारत का झंडा भी दिखाई दे रहा है. जहां एक तरफ भारत और चीन के बीच तनाव से भारतीय सोशल मीडिया (social media) पर चीनी माल और ऐप को बॉयकॉट (boycott) की मांग कर रहे हैं, ऐसे में टिकटॉक का प्रोफाइल में तिरंगे के इस्तेमाल को माना जा रहा है कि इसे भारतीय ग्राहकों की नाराज़गी को देखते हुए किया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि टिकटॉक का पहले से ही विरोध किया जा रहा था. ऐसी परिस्थिति में ऐप ने प्रोफाइल फोटो में भारत के झंडे को लगाकर ग्राहकों के साथ अपने जुड़ाव को दिखाया है. टिकटॉक के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर 1.5 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

(ये भी पढ़ें-  10 जुलाई को आ रहा है OnePlus का सबसे सस्ता स्मार्टफोन! मिलेंगे दो सेल्फी कैमरे और कई खासियत)

ऐप की प्रोफाइल फोटो में शनिवार शाम को बदली गई है, जिसके बाद इसपर भारतीय झंडा देखने पर यूज़र्स ने काफी नाराज़गी जताई है. फेसबुक की प्रोफाइल फोटो पर काफी सारे यूज़र्स ने कमेंट्स में ‘RIP’ (रेस्ट इन पीस) लिखकर स्पैम किया और रिएक्शन के तौर पर ‘angry’ और ‘funny’ इमोजी भी दिए.

भड़के यूज़र्स ने लिखा- 'RIP'.

भड़के यूज़र्स ने लिखा- ‘RIP’.

डाउनलोड में आई भारी गिरावट
लद्दाख रीजन में LAC पर बढ़ते तनाव के चलते बहुत सारे भारतीयों ने अपने स्मार्टफोन से कई चाइनीज ऐप्स को अनइंस्टॉल कर दिया है. SensorTower की रिपोर्ट के मुताबिक तमाम लोकप्रिय चाइनीज़ ऐप के डाउनलोड में गिरावट देखने को मिली है. इन ऐप्स में TikTok, Bigo Live, PUBG, Likee, Helo शामिल हैं.

(ये भी पढ़ें- महंगे हो गए Realme के 3 धांसू स्मार्टफोन्स, अब इतनी कीमत में खरीद पाएंगे आप)

twitter और facebook की फोटो में भारत का झंडा.

twitter और facebook की फोटो में भारत का झंडा.

चीन के बाद भारत में सबसे ज्यादा यूज़र बेस रखने वाली TikTok के डाउनलोड में अप्रैल की तुलना में मई में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. वहीं मई की तुलना में जून में TikTok के डाउनलोड में 38 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही TikTok के लिए सबसे शानदार तिमाही रही थी जिसमें उसके 2 अरब डाउनलोड हुए थे. इसमें से भारत की हिस्सेदारी 3.3 फीसदी अथवा 611 मिलियन थी.


First published: June 28, 2020, 10:14 AM IST



Source link

Check Also

अब घर बैठे मिलेंगी मेडिकल सुविधाएं, लॉन्च हुई ये वेबसाइट, जानें कैसे ले सकते हैं फायदा?

नई दिल्ली: देशभर में फैली कोरोना की दूसरी लहर के बाद सभी कंपनियां और हॉस्पिटल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *