Saturday , 6 June 2020

Samsung india partnership with facebook to bring offline retailers on facebook platform | apps – News in Hindi

फोटो: News18 hindi

सैमसंग ने बताया कि खुदरा दुकानदारों को फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर उनकी ऑनलाइन मौजूदगी और पहचान बनाने के लिए ट्रेन किया जाता है.

दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी सैमसंग (Samsung) और फेसबुक (Facebook) एक बड़ी योजना के तहत साथ आए हैं. सैमसंग ने ऐलान किया है कि फेसबुक के साथ इस पार्टनरशिप का मकसद ऑफलाइन रिटेलर्स (offline retailer) को डिजिटल बनाना है. कंपनी के बयान के मुताबिक, सामाजिक दूरी के इस समय में पहले चरण में फेसबुक और सैमसंग 800 से ज्यादा ऑफलाइन दुकानदारों को ऑनलाइन कारोबार करने की ट्रेनिंग दे चुके हैं और आने वाले हफ्तों में और ज़्यादा ट्रेनिंग सेशन आयोजित किए जाएंगे.

इस कार्यक्रम के तहत खुदरा दुकानदारों को फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर उनकी ऑनलाइन मौजूदगी और पहचान बनाने के लिए ट्रेन किया जाता है.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Samsung का 3 कैमरे वाला बजट फोन, मिलेगी 6000mAh की बैटरी)

सैमसंग के मुताबिक इससे कस्टमर्स का भी फायदा होगा, क्योंकि कस्टमर्स प्वाइंट ऑफ व्यू से देखें तो अब सैसमंग के Galaxy स्मार्टफोन्स को डायरेक्ट लोकल रिटेलर्स द्वारा बनाए गए सोशल मीडिया हैंडल से ही खरीद सकेंगे.सैमसंग इंडिया में मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने कहा कि फेसबुक के साथ हमारी साझेदारी बड़ी संख्या में हमारे खुदरा भागीदारों को डिजिटल रूप से आगे बढ़ने में मदद कर रही है. फेसबुक प्रशिक्षण का लाभ उठाकर हमारे खुदरा भागीदार स्थानीय उपभोक्ताओं को डिजिटल रूप से खोजने और लक्ष्य प्राप्त करने में सक्षम होंगे.

सिंह ने कहा कि उपभोक्ता भी लाभान्वित होंगे, क्योंकि वे अब अपने स्थानीय खुदरा विक्रेताओं के सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से गैलेक्सी स्मार्टफोन के लिए उत्पाद की जानकारी और खरीदारी कर सकते हैं. ये ट्रेनिंग सैमसंग के ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं को फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर अपने व्यावसायिक पेज और अकाउंट सेट करने में मदद कर रहा है.

(ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

कोविड-19 के कारण बदलते समय के साथ लोग डिजिटल प्लेटफार्म्स पर ज़्यादा समय बिता रहे हैं, जिससे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के पास भी सुनहरा मौका है. फेसबुक ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म के जरिए शॉप्स ई-कॉमर्स सर्विस को भारत में लॉन्च किया है. इस सर्विस की मदद से कोई भी किराना सामान के लिए ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 23, 2020, 2:41 PM IST



Source link

Check Also

budget feature phone Nokia 125 and Nokia 150 launched in china at just 200 rupees indian | launch-review – News in Hindi

फोटो: Nokia 150 नोकिया ने आखिरकार दो नए फोन लॉन्च कर दिए हैं, जिसकी शुरुआती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *