Saturday , 6 June 2020

Samsung Galaxy S20 Tactical Edition खासतौर पर बना है आर्मी के लिए, जानें स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy S20 Tactical Edition स्मार्टफोन लॉन्च हो चुका है। यह खासतौर पर आर्मी-फोकस स्मार्टफोन है, जिसे अमेरिकी फेडरल गर्वमेंट और डिफेंस डिपार्टमेंट के लिए डिज़ाइन किया गया है। Samsung ने कहा है कि यह ‘मिशन-रेडी’ स्मार्टफोन है, जो कि टैक्टिकल और क्लासिफाइड ऐप्लिकेशन रिक्वायरमेंट को सपोर्ट करता है। यह स्मार्टफोन ऑपरेटर्स को कठिन जगहों, लॉन्ग डिस्टेंस यहां तक कि कम्युनिकेशन बंद हो जाने के बाद भी मदद करता है। हालांकि, भले ही यह स्मार्टफोन खासतौर पर आर्मी के लिए बनाया गया हो, लेकिन फिर भी इसमें समान्य Samsung Galaxy S20 जैसी कई समानताएं मौजूद हैं। दोनों ही स्मार्टफोन में अंतर केवल एडिशनल सॉफ्टवेयर, सिक्योरिटी फीचर और रग्ड केस का है।

Samsung Galaxy S20 Tactical Edition के फीचर्स की बात करें, तो इसमें टैक्टिकल रेडियो और मिशन सिस्टम आदि क्षमता शामिल है। साथ ही इसमें नाइट-विज़न मोड भी दिया गया है, जो कि यूज़र्स को नाइट-विज़न आइवेयर पहनने पर डिस्प्ले को ऑन और ऑफ करने की सुविधा देता है। इसके अलावा इसमें एक लैंडस्कैप मोड में स्मार्टफोन को अनलॉक करने का भी विकल्प दिया गया है। इस स्मार्टफोन में ऑफ-ग्रिड कम्युनिकेशन के लिए एक स्टीलथ मोड (Stealth mode) भी दिया गया है, जो यूज़र को LTE डिसेबल करके सभी RF ब्रॉडकास्टिंग को म्यूट करने का विकल्प देता है।

गैलेक्सी एस20 टैक्टिकल एडिशन स्मार्टफोन में Samsung का पावरफुल DeX सॉफ्टवेयर दिया गया है, जो कि मॉनिटर, कीबोर्ड और माउस के कनेक्ट करने के बाद कंप्यूटर जैसा एक्सपीरियंस प्रदान करता है। DeX सॉफ्टवेयर के साथ ऑपरेटर डिवाइस का इस्तेमाल रिपोर्ट, ट्रेनिंग और मिशन प्लानिंग के तौर पर कर सकते हैं।

इसके अलावा, सैमसंग ने कहा है कि यह फोन Samsung Knox पर बिल्ट है, इसमें DualDAR आर्किटेक्चर का इस्तेमाल करके डिवाइस को डुअल लेयर्ड एन्क्रिप्शन के जरिए सिक्योर किया गया है। यह तब भी काम करता है जब स्मार्टफोन स्विच ऑफ होता है या फिर जटिल परिस्थितियों में होता है।

इन सब क्षमताओं के अलावा, यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy S20 जैसा ही है, जिसमें 6.2 इंच का ओलेड डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, 128 जीबी स्टोरेज और ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद है। गौर करने वाली बात यह है कि टैक्टिकल एडिशन को 12 जीबी रैम के साथ एक ही स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। वहीं, फोन का कलर ऑप्शन भी एक ही है और वो है- कॉस्मिक ग्रे।  
 

यह स्मार्टफोन जनरल पब्लिक के लिए नही है और यह केवल चुनिंदा आईटी चैनल्स के माध्यम से ही उपलब्ध होगा। हालांकि, कीमत और इसे अमेरिकी आर्मी के लिए कब रिलीज़ किया जाएगा इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है।

Source link

Check Also

budget feature phone Nokia 125 and Nokia 150 launched in china at just 200 rupees indian | launch-review – News in Hindi

फोटो: Nokia 150 नोकिया ने आखिरकार दो नए फोन लॉन्च कर दिए हैं, जिसकी शुरुआती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *