Monday , 6 July 2020

Samsung extended warranty of its product till 15 june know details | gadgets – News in Hindi

Samsung ने अपने सामान की वारंटी बढ़ा दी है.

सैमसंग ने कहा मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए हमने अपने प्रोडक्ट की वारंटी 15 जून, 2020 तक बढ़ा दी है ये उन सभी प्रोडक्ट के लिए मान्य होगी, जिनकी वारंटी 20 मार्च से 31 मई के बीच खत्म हो गई है.’

सैमसंग इंडिया (Samsung) ने मंगलवार को ऐलान किया है कि वह अपने प्रोडक्ट की वारंटी को 15 जून तक बढ़ा दिया है. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए हमने अपने प्रोडक्ट की वारंटी 15 जून, 2020 तक बढ़ा दी है. ये उन सभी प्रोडक्ट के लिए मान्य होगी, जिनकी वारंटी 20 मार्च से 31 मई के बीच खत्म हो गई है.’ सैमसंग ने कहा कि इन दिनों जब सामाजिक दूरी अपनाना एक सामान्य दिनचर्या का हिस्सा बन गया है, इसे देखते हुए उसके सभी एक्सक्लूसिव स्टोर यूज़र्स के लिए सिक्योरिटी सर्टिफाइड (security certified) हैं.

यूज़र्स और स्टोर स्टाफ के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा स्टोर एक सार्वजनिक निजी पहल है. सर्टिफिकेशन ये सुनिश्चित करेगा कि ग्राहक जब स्मार्टफोन और बाकी सामान को खरीदने के लिए दुकानों का दौरा करें तो वे सुरक्षित और आश्वस्त महसूस करें.

(ये भी पढ़ें- Apple में खामी ढूंढने पर दिल्ली के शख्स को मिले 75 लाख रुपये, गूगल और फेसबुक से भी कर चुका है कमाई)

सैमसंग ने पिछले हफ्ते कहा था कि उसने डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म बेनो से साझेदारी की है. इसके तहत उपभोक्ता अब स्मार्टफोन से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम अपने करीबी स्टोर से ऑनलाइन खरीद सकेंगे.1 जून से बंद हो गई सैमसंग का ये फीचर
इसके अलावा सैमसंग ने 1 जून से अपने फोन में एक खास फीचर बंद कर दिया है. साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने बताया था कि वह अपनी खास सर्विस का सपोर्ट बंद कर रहा है. सैमसंग स्मार्टफोन्स के लिए ये वॉइस असिस्टेंट बिक्सबी (Bixby) के बहुत पहले लॉन्च किया गया है और अब इसका सपोर्ट आज से ऑफिशियली खत्म किया जा रहा है.  जानकारी के लिए बता दें कि  कंपनी ने 2017 के बाद आने वाले सभी सैमसंग स्मार्टफोन में कंपनी ने S-Voice की जगह Bixby का फीचर देना शुरू कर दिया था.

(ये भी पढ़ें-6 हज़ार रुपये सस्ता हुआ Realme का 4 कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, डिज़ाइन भी खूबसूरत)

सैमसंग S वॉइस से कॉलिंग के लिए कमांड, रिमाइंडर सेट करने जैसे काम किए जा सकते हैं. साथ ही यह यूज़र को टाइम बताता है और दिए गए कमांड को इंटरनेट पर सर्च भी कर सकता है. हालांकि सैमसंग गैलेक्सी S8 के बाद कंपनी ने अपना पावरफुल वॉइस असिस्टेंट Bixby लॉन्च कर दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: June 3, 2020, 10:25 AM IST



Source link

Check Also

Motorola One Fusion+ की दूसरी सेल आज Flipkart पर, जानें कीमत

Motorola One Fusion+ स्मार्टफोन की सेल आज दूसरी बार भारत में आयोजित की जा रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *