Monday , 13 July 2020

Redmi K20 को MIUI 12 ग्लोबल स्टेबल अपडेट मिलना शुरू

Redmi K20 भारतीय यूज़र्स के लिए MIUI 12 अपडेट ज़ारी कर दिया गया है, Xiaomi ने Gadgets 360 को इसकी जानकारी दी। ग्लोबल MIUI 12 अपडेट फेज़ मैनर में रोलआउट किया गया है और कंपनी बाकी स्मार्टफोन के लिए भी इस अपडेट को ज़ारी करने की दिशा में काम कर रही है।

रेडमी के20 यूज़र्स ने मी कम्युनिटी फोरम पर जानकारी दी कि उन्हें यह लेटेस्ट अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह MIUI 12 अपडेट रेडमी के20 के लिए V12.0.1.0.QFJINXM के साथ आया है और इसमें कई नए फीचर्स भी शामिल हैं, जो कि MIUI 12 का ही हिस्सा हैं। फोरम पर साझा किए गए चेंजलॉग के मुताबिक, यह अपडेट तीन प्रमुख बदलाव के साथ आता है। जिन्हें ‘सिस्टम एनिमेशन’, ‘सिस्टम विजुअल’ और ‘प्राइवेसी प्रोटेक्शन’ के तौर पर कैटेग्राइज़ किया गया है।
 

Mi community forum पर कई यूज़र्स ने जानकारी दी कि उन्हें अपने Redmi K20 स्मार्टफोन में वर्ज़न नंबर V12.0.1.0.QFJINXM का ओवर-द-एयर अपडेट मिला है। MIUI 12 के इस अपडेट के साथ कई नए फीचर्स जो कि एस्थेटिक्स और फंक्शनालिटी दोनों ही आए हैं। फोरम मेंबर द्वारा साझा किए गए चेंजलॉग के मुताबिक, रेडमी के20 यूज़र्स को नया सिस्टम एनिमेशन, सिस्टम विजुअल और प्राइवेसी प्रोटेक्शन मिला है, जो शाओमी ने पहली बार अप्रैल में MIUI 12 के साथ ही साझा कर दिए थे। चेंजलॉग बताता है कि MIUI 12 बिल्कुल नया फिजिकली बेस्ड एनिमेशन इंजन के साथ डायनेमिक विंडो टेक्नोलॉजी, ब्रांड न्यू विजुअल डिजाइन लेकर आया है, जो सभी प्रकार के कॉन्टेंट और लैंग्वेज पर काम करता है। इसमें यह भी बताया गया है कि MIUI 12 पहला ऐसा एंड्रॉयड आधारित मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो “रिगरस इनहांस्ड प्राइवेसी प्रोटेक्शन टेस्टिंग” के माध्यम से चला है।

इस अपडेट का साइज़ 873 एमबी है और यह सभी रेडमी के20 यूज़र्स को आने वाले दिनों में मिल जाना चाहिए। इस अपडेट की जानकारी आपको नोटिफिकेशन के जरिए मिलेगी, लेकिन आप सेटिंग्स, अबाउट फोन के बाद सिस्टम अपडेट में जाकर इसकी उपलब्धता की जांच मैनुअली भी कर सकते हैं। शाओमी ने पहले जानकारी दी थी कि रेडमी के20 सीरीज़ और Mi 9 सीरीज़ को सबसे पहले MIUI 12 अपडेट ज़ारी किया जाएगा। अब कंपनी ने रेडमी के20 के लिए अपडेट रोलआउट कर दिया है, जो फेज़ मैनर में रोलआउट हुआ है। जिसका मतलब है कि फिलहाल कुछ ही यूज़र्स को यह प्राप्त होगा, लेकिन आने वाले दिनों में इसे सभी के लिए ज़ारी कर दिया जाएगा।

चेंजलॉग की जानकारी के अलावा MIUI 12 कुछ अन्य फीचर्स व इम्प्रूवमेंट्स भी लेकर आता है। जैसे इनहांस्ड ग्राफिक्स और विजुअल, एंड्रॉयड 10 नेविगेशन गेस्चर, अपग्रेडेड डार्क मोड, ऐप ड्रॉअर और अल्ट्रा बैटरी सेवर मोड इत्यादि। इसके अलावा इसमें प्राइवेसी फीचर्स भी मौजूद हैं, जिसमें इनहांस्ड कंट्रोल ओवर ऐप परमिशन शामिल है। रेडमी के20 यूज़र्स को नए अपडेट के साथ यह सभी फीचर्स मिलेंगे।

Source link

Check Also

Google for India: 13 जुलाई को लॉन्च हो सकता है ये प्रोडक्ट, हो सकते हैं बड़े ऐलान भी… | gadgets – News in Hindi

टेक दिग्गज गूगल (Google) का गूगल फॉर इंडिया इवेंट 2020 (google for india) एडिशन कल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *