Monday , 6 July 2020

Redmi 9 स्मार्टफोन 25 जून को हो सकता है लॉन्च, कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक

Redmi 9 सीरीज़ के लॉन्च की तारीख ऑनलाइन लीक हो गई है। Redmi 8 के अपग्रेड हैंडसेट को 25 जून को लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च तारीख के अलावा फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी सामने आई है। रेडमी 9 स्मार्टफोन हीलियो जी80 प्रोसेसर और 5,000 एमएएच बैटरी से लैस होगा। स्मार्टफोन की कीमत भी लीक हो चुकी है, जिसके साथ पहली वास्तविक तस्वीर भी सामने आई है। इस लाइव तस्वीर में फोन का रियर पैनल डिज़ाइन दिखा है, जिसे देखकर आपको Redmi K30 की याद आएगी। रेडमी 9 को लेकर खबर थी कि यह क्वाड रियर कैमरा सेटअप और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।
 

Redmi 9 price, launch date, design (expected)

Vietnamese tipster @Boby25846908 के ट्वीट से जानकारी मिली है कि Redmi 9 की कीमत $150 (लगभग 11,300 रुपये) से कम होगी। टिप्सटर ने बताया कि इस फोन की भारत और चीन में कीमत काफी कम होगी। हालांकि, इन मार्केट्स के लिए सटीक कीमत का खुलासा उन्होंने नहीं किया। वहीं, इस स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख 25 जून है। साथ ही चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर रेडमी 9 की वास्तविक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें फोन का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिखा है। कैमरे के तीन सेंसर्स वर्टिकली स्थित है, जबकि एक सेंसर फ्लैश के साथ स्थित है। रेडमी 9 के कैमरा सेंसर्स के बगल में गोलाकार आउटलाइन दी गई है, जैसा कि हमने Redmi K30 में भी देखा था। तीन कैमरा सेंसर के नीचे रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। तस्वीर से इशारा मिलता है कि रेडमी 9 फोन ब्लू और ग्रीन शेड्स के ऑप्शन में उपलब्ध होगा।
 

Redmi 9 specifications (expected)

साझा की गई यह वास्तविक तस्वीर के साथ स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी दी गई है। साथ ही वियतनामी टिप्सटर ने भी रेडमी 9 से संबंधित कुछ जानकारी पेश की है। दोनों ही जानकारी को एक साथ रखते हुए, रेडमी 9 फोन 6.5 इंच फुलएचडी एलसीडी डिस्प्ले व मिडल होल-पंच डिज़ाइन के साथ आएगा। फोन मीडियाटेक जी80 प्रोसेसर से लैस हो सकता है और इसके साथ 3 जीबी/ 4 जीबी रैम के विकल्प होंगे। इंटरनल स्टोरेज की बात करें, तो इसमें आपको 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज विकल्प मिल सकता है।

रेडमी 9 क्वाड रियर कैमरा के साथ आ सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का, सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का, 5 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा और चौथा व आखिरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का होगा। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा रेडमी 9 में 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।
 

 



Source link

Check Also

देश का पहला सोशल मीडिया ऐप Elyments देगा WhatsApp को टक्‍कर, उपराष्‍ट्रपति नायडू ने किया लॉन्‍च | tech – News in Hindi

उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज देश का पहला सोशल मीडिया ऐप एलीमेंट्स लॉन्‍च कर दिया. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *