Monday , 13 July 2020

Realme Narzo सीरीज़ के 3 लाख हैंडसेट बिके, कंपनी के सीईओ माधव सेठ का दावा

Realme India के सीईओ माधव सेठ ने खुलासा किया है कि भारत में Realme Narzo सीरीज़ की बिक्री बहुत ही कम समय में 3 लाख के पार पहुंच चुकी है। इस सीरीज़ में Narzo 10 और Narzo 10A शामिल हैं, जो भारत में पिछले महीने लॉन्च हुए हैं। बता दें, लॉन्च से पहले इन स्मार्टफोन के कई लॉन्च इवेंट कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से रद्द किए जा चुके हैं। Realme ने बजट मार्केट के बड़े सेगमेंट में अपनी जगह बनाने के मकसद से रियलमी नार्ज़ो सीरीज़ को लॉन्च किया था, ताकि यह Xiaomi जैसे ब्रांड को टक्कर दे पाए। कंपनी ने शुरू से नार्ज़ो 10 और नार्ज़ो 10ए स्मार्टफोन की गेमिंग क्षमता को लेकर बड़े दावे किये हैं, ताकि किफायती स्मार्टफोन की तलाश कर रहे मोबाइल गेमर्स इनकी ओर आकर्षित हो सकें।

Realme India के सीईओ माधव सेठ Gadgets 360 को दिए अपने मेल स्टेटमेंट में कहा कि Narzo सीरीज़ बेहद सफल रही है और हर हफ्ते सेल के दौरान इसकी अच्छी-खासी बिक्री भी हो रही है।
 

आपको बता दें, रियलमी सबसे पहले नार्ज़ो 10 और नार्ज़ो 10ए स्मार्टफोन को 26 मार्च को भारत में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन 24 मार्च से देशभर में लागू हुए कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते इसे इवेंट को 26 मार्च से बढ़ाकर 21 अप्रैल को शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि, 21 अप्रैल का लॉन्च इवेंट भी बढ़े हुए लॉकडाउन की वजह से रद्द हो गया और फिर इसकी अगली लॉन्च तारीख 11 मई निर्धारित की गई।

रियलमी नार्ज़ो सीरीज़ की पहली सेल 18 मई को आयोजित की गई, जिसमें माधव सेठ ने दावा किया था कि इस सेल में कंपनी ने महज 3 मिनट के अंदर दोनों ही मोबाइल फोन के लगभग 70,000 यूनिट्स की बिक्री की थी।

रियलमी नार्ज़ो सीरीज़ 15,000 रुपये की कीमत वाला गेमिंग स्मार्टफोन है। हालांकि, इसे कंपनी के मौजूदा स्मार्टफोन का रीब्रांडेड वर्ज़न बताया गया जो कि दक्षिणपूर्व एशियाई मार्केट में इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था।

माधव सेठ ने यह भी दावा किया कि रियलमी नार्ज़ो 10 और रियलमी नार्ज़ो 10ए की बिक्री और भी ज्यादा बेहतर होती, यदि कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन और सप्लाई आदि में बाधा न उत्पन्न हुई होती।

उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी ने हाल ही में रियलमी नार्ज़ो 10ए का नया वेरिएंट 4 जीबी + 64 जीबी लॉन्च किया है, जिस कारण इस सीरीज़ की डिमांड और ज्यादा बढ़ती जा रही है।
 

Top-five in its segment

रियलमी नार्ज़ो 10 के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। जबकि Narzo 10A की शुरुआती कीमत 8,499 रुपये है, जो इसके 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज की कीमत है। इसके 4 जीबी + 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 9,999 रुपये है।

मार्केट रिसर्च फर्म Counterpoint Research के डेटा के मुताबिक, रियलमी नार्ज़ो सीरीज भारत में 8,000 रुपये से 15,000 रुपये की कीमत में बिकने वाले शीर्ष 5 स्मार्टफोन में शामिल है। इसमें Redmi Note 8, Redmi 8, और Redmi Note 9 Pro व Oppo का Oppo A31 (2020) आदि शामिल हैं।

Source link

Check Also

Google for India: 13 जुलाई को लॉन्च हो सकता है ये प्रोडक्ट, हो सकते हैं बड़े ऐलान भी… | gadgets – News in Hindi

टेक दिग्गज गूगल (Google) का गूगल फॉर इंडिया इवेंट 2020 (google for india) एडिशन कल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *