Thursday , 1 October 2020

Realme ने भारत में लॉन्च किया 10W वायरलेस चार्जर! कीमत 900 रुपये से भी कम | tech – News in Hindi

Realme.com से खरीदें ये ये सस्ता वायरलेस चार्जर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) ने भारत में कम कीमत वाला वायरलेस चार्जर (Wireless Charger) लॉन्च किया है. यह सस्ता चार्जर कंपनी वेबसाइट पर सेल के लिए उपलब्ध हो गया है.

पिछले दिनों चर्चा थी कि Realme ने वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट करने वाले डिवाइस की बढ़ती डिमांड को देखते भारत में नया 10W वायरलेस चार्जर लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस चार्जर की कीमत भी काफी कम रखी है. इसकी कीमत 899 रुपये है और कस्टमर इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Realme.com से खरीद सकते हैं. इस चार्जर की मदद से यूजर्स न केवल स्मार्टफोन को बल्कि अन्य डिवाइसेज को भी वायरलेस तरीके चार्ज कर सकते हैं. यानि यह स्मार्टफोन समेत सभी डिवाइसेज को सपोर्ट करने में सक्षम है. यूजर्स इस वायरलेस चार्जर को सिंगल ग्रे कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं.

डिजाइन-
अगर इस वायरलेस चार्जर के डिजाइन की बात करें तो यह देखने में बाकी चार्जर से काफी आकर्षक है. इसका डिजाइन गोल आकार का है. इसमें रियलमी ने स्पेशल मैट सॉफ्ट पेंट का इस्तेमाल किया है, जो इसे खरोंच से बचाता है. इसके बीचों-बीच कंपनी का लोगो बना है. यह पॉकेट साइज का चार्जर है जो सिर्फ 9mm पतला है, ताकि आप इसे कहीं भे ले जा सकें.

खासियत-डिवाइस को डैमेज होने से बचाने के लिए एक्सिडेंटल स्लिप ऑफ का उपयोग किया गया है. यह फुल चार्ज होने पर अपने आप ही बंद हो जाएगा. इतना ही नहीं इसमें सिक्यो​रिटी के लिए मल्टीपल फीचर्स दिए गए हैं. क्रेडिट कार्ड, कीज या अन्य मेटल डिवाइस के मिलने पर भी यह ऑटोमेटिकली बंद हो जाता है.

ये भी पढ़ें : बहन को दे सकते हैं शानदार गिफ्ट, रक्षा बंधन पर लॉन्च होगा Google का ये नया स्मार्टफोन

यह वायरलेस चार्जर Realme Buds Air को भी काफी स्पीड से चार्ज कर सकता है जो कि QI प्रोटोकॉल सपोर्ट के साथ आती है. इसमें अन्य फीचर्स के तौर पर कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है. साथ ही 9V/2A और 18W max इनपुट उपलब्ध है. वहीं आउटपुट की करें तो तो QC 2.0 और QC 3.0 इनपुट के साथ 10W max, 7.5 max दिया गया है.



Source link

Check Also

25,000 रुपये में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन (सितंबर 2020)

यदि आप एक नया स्मार्टफोन खरीद रहे हैं, तो आमतौर पर यह माना जाता है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *