Mi Mix 4 स्मार्टफोन में मिल सकता है अंडर-डिस्प्ले कैमरा और सेकंडरी रियर डिस्प्ले!

Mi Mix 4 स्मार्टफोन में अंडर-डिस्प्ले कैमरा दिया जाएगा, जो कि पूरी तरह से स्क्रीन के अंदर छुपा होगा जिसे आप नंगी आंखों नहीं देख सकते। Xiaomi पिछले लम्बे वक्त से इन-हाउस अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। हालांकि, अब-तक इस टेक्नोलॉजी को केवल कमर्शियल डिवाइस में ही देखा गया है। अडवांस अंडर-डिस्प्ले कैमरा के अलावा, मी मिक्स 4 स्मार्टफोन को लेकर यह भी संकेत दिए गए हैं कि यह फोन बैक पैनल पर स्थित सेकेंडरी डिस्प्ले से लैस होगा। बिल्कुल Mi 11 Ultra की तरह।

Ice Universe नाम टिप्सटर ने ट्विटर पर कथित रूप से जानकारी दी है कि Xiaomi कंपनी अपने Mi Mix 4 स्मार्टफोन में पूरी तरह से अदृश्य अंडर-डिस्प्ले कैमरा लाने की योजना बना रही है। टिप्सटर का कहना है कि मी फोन में आने वाला यह अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा नंगी आंखों से नहीं देखा जाएगा।
 

शाओमी उन पहली कंपनियों में से एक है जो कि अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी को डेवलप कर रही हैं। साल 2019 में कंपनी को डुअल अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के लिए पैटेंट कराते हुए स्पॉट किया गया था। पिछले साल कंपनी ने थर्ड-जनरेशन अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी को पेश किया था, जिसको लेकर कहा गया था कि इसका प्रोडक्शन अगले साल से शुरू कर दिया जाएगा।

एक अन्य टिप्सटर HoiINDI ने ट्विटर पर मी मिक्स 4 के कुछ रेंडर्स साझा किए हैं, जिससे फोन के बैक पैनल पर स्थित डिस्प्ले के संकेत मिले हैं। यह डिस्प्ले रियर कैमरा पैनल के बिल्कुल बगल में स्थित है। यह डिस्प्ले Mi 11 Ultra जैसा ही है, जिसमें 1.1 इंच ओलेड डिस्प्ले फोन के बैक पैनल पर दायीं ओर स्थित था। हालांकि, मी मिक्स 4 फोन के बैक पैनल पर स्थित सेकेंडरी डिस्प्ले मी 11 अल्ट्रा से थोड़ा बड़ा प्रतीत होता है।
 

 

Mi Mix 4 launch

मी मिक्स 4 की लॉन्चिंग को फरवरी महीने में ही कंपनी द्वारा कंफर्म कर दिया गया था, हालांकि इसकी लॉन्च तारीख की घोषणा करना बाकि है। खबरों की मानें, तो मी मिक्स सीरीज़ का नया मॉडल MIUI 13 के साथ अगस्त में दस्तक दे सकता है। Xiaomi ने Mi Mix 3 स्मार्टफोन को अक्टूबर 2018 में लॉन्च किया था, जबकि इसके अपग्रेड वर्ज़न Mi Mix 3 5G को फरवरी 2019 में लॉन्च किया गया।
 

Mi Mix 4 specifications (expected)

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो मी मिक्स 4 फोन फुल-एचडी+ डिस्प्ले से लैस हो सकता है, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में 4,500 एमएएच की बैटरी के साथ 120 वॉट वायर्ड चार्जिंग और 80 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।
  



Source link

Check Also

अब घर बैठे मिलेंगी मेडिकल सुविधाएं, लॉन्च हुई ये वेबसाइट, जानें कैसे ले सकते हैं फायदा?

नई दिल्ली: देशभर में फैली कोरोना की दूसरी लहर के बाद सभी कंपनियां और हॉस्पिटल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *