Mi 11 Pro फोन 120X ज़ूम सपोर्ट के साथ दे सकता है दस्तक

Mi 11 Pro स्मार्टफोन को लेकर जानकारी मिली है कि इस फोन के रियर कैमरा सेटअप में 120X ज़ूम सपोर्ट मौजूद होगा। आपको बता दें, इससे पहले पिछले महीने सामने आई रिपोर्ट में भी दावा किया गया था कि मी 11 प्रो स्मार्टफोन में 120X ज़ूम दिया जा सकता है। इसके अलावा दिसंबर 2020 में चीन में लॉन्च हो चुके Mi 11 को लेकर कहा गया है कि यह फोन जल्द ही ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। मी 11 का ग्लोबल वेरिएंट कथित रूप से मॉडल नंबर M2011K2G के साथ आ सकता है, जिसे कई सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट देखा जा चुका है। इसमें US FCC, IMDA, EEC और NBTC आदि शामिल हैं।

Mi 11 Pro स्मार्टफोन के रियर कैमरा सेटअप में 120X ज़ूम सपोर्ट दिया जा सकता है, जिसकी जानकारी टिप्सटर Digital Chat Station ने वीबो पर दी। हालांकि, टिप्सटर ने फोन के नाम का उल्लेख नहीं किया, लेकिन अटकले लगाई जा रही हैं कि यह मी 11 प्रो स्मार्टफोन हो सकता है।

आपको बता दें, यह पहली बार नहीं है जब 120X ज़ूम फीचर की जानकारी मी 11 प्रो से जोड़ी गई हो। पिछले महीने सामने आए लीक पोस्टर में भी जानकारी दी गई थी क यह फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा, जिसमें पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस क्षमता 120X ज़ूम होगी। मी 11 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा और मी 11 प्रो में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा। इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा जो असल में 4:1 पिक्सल बाइनिंग की वजह से 200 मेगापिक्सल सेंसर का होगा, 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल शूटर और 48 मेगापिक्सल का टेलीफोटो शूटर शामिल है।

मी 11 के ग्लोबल लॉन्च की बात करें, तो शाओमी ने इस स्मार्टफोन को पिछले साल दिसंबर में चीन में लॉन्च किया था और अब माना जा रहा है कि जल्द ही इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इसकी आधिकारिक जानकारी फिलहाल सार्वजनिक नहीं की है। हालांकि, शाओमी फोन मॉडल नंबर M2011K2G- जिसे लेकर माना जा रहा है कि यह मी 11 का ग्लोबल वेरिएंट है- कथित रूप से कई सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हो चुका है। हाल ही में यह नेशनल ब्रॉडकास्टिंग एंड टेलीकॉम कमिशन (NBTC) लिस्टिंग में लिस्ट था। इस लिस्टिंग की जानकारी टिप्सटर मुकुल शर्मा द्वारा सबसे पहले सार्वजनिक की गई थी। हालांकि, इसी टिप्सटर द्वारा इस महीने की शुरुआत में Infocom Media Development Authority (IMDA) लिस्टिंग को साझा किया गया था।

पिछले हफ्ते जाने-माने टिप्सटर अभिषेक यादव ने इस मॉडल नंबर को US FCC लिस्टिंग में स्पॉट किया था, जहां इसके 8 जीबी + 128 जीबी और 8 जीबी + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की जानकारी मिली थी।

मी 11 ग्लोबल लॉन्च अगले महीने हो सकता है, जिसके साथ मी 11 प्रो स्मार्टफोन भी फरवरी में दस्तक दे सकता है। हालांकि, शाओमी ने आधिकारिक रूप से इन दोनों ही फोन लॉन्च से संबंधित जानकारी नहीं दी है।



Source link

Check Also

Realme Narzo 30 Pro 5G और Realme Narzo 30A के स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक

Realme Narzo 30 Pro 5G और Realme Narzo 30A स्मार्टफोन्स 24 फरवरी को भारत में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *