Jio Phone यूज़र्स का बदलेगा WhatsApp चलाने का अंदाज़, मिलेगा यह नया फीचर

Jio Phone में अब WhatsApp स्टेटस लगाने की सुविधा मिलेगी। इसकी जानकारी एक ताज़ा रिपोर्ट के जरिए मिली है। जियो के फीचर फोन में यह स्टेटस फीचर की सुविधा बिल्कुल वैसे ही काम करेगी, जैसे कि किसी एंड्रॉयड या फिर आईफोन डिवाइस में करती है। आपको बता दें, रिलायंस जियो फोन में व्हाट्सऐप की सुविधा 2018 में कुछ सीमित सुविधाओं के साथ शुरू की गई थी। जियो फोन में व्हाट्सऐप की सुविधा के कई महीने बाद यह ऐप Nokia 8110 4G में भी पहुंच गई थी, जो कि एक अन्य KaiOS आधारित स्मार्ट फीचर फोन है। पिछले साल जुलाई में ऐलान किया गया कि सभी KaiOS आधारित फोन में फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप का विस्तार किया जाएगा।

KaiOS पर WhatsApp के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग लीड Joe Grinstead ने  एंड्रॉयड सेंट्रल के एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि Jio Phone के लिए व्हाट्सऐप स्टेटस फीचर “Gold Master” स्टेज्ड पर है, जिसका मतलब है कि यह फीचर रोलआउट होने के लिए बिल्कुल तैयार है। हालांकि, ऐसा नहीं है कि यह बहुत बड़ा फीचर है, लेकर फिर भी बड़ी संख्या के यूज़र्स के लिए यह काम का फीचर साबित हो सकता है।

Grinstead ने वॉयस कॉलिंग सपोर्ट का भी जिक्र किया, जो कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए जनवरी 2015 में पेश किया गया था। उन्होंने कहा कि KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर वॉयस कॉलिंग सपोर्ट लेकर आना काफी चुनौतीपूर्ण कार्य होगा। हालांकि, यह साफ नहीं है कि जियो फोन यूज़र्स के लिए व्हाट्सऐप पर वॉयस कॉलिंग सपोर्ट कभी लेकर आया जाएगा या नहीं।

आपको बता दें, जियो फीचर फोन यूज़र्स को सितंबर 2018 में व्हाट्सऐप फीचर मिला था, जिसकी अधिकारिक घोषणा जुलाई में की गई थी। इसके अलावा Nokia 8110 4G के लिए भी व्हाट्सऐप सपोर्ट को पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था। इस रोलआउट के कुछ हफ्तों बाद WhatsApp को सभी KaiOS आधारित फोन के लिए उपलब्ध करा दिया गया था।
 

Source link

Check Also

अब घर बैठे मिलेंगी मेडिकल सुविधाएं, लॉन्च हुई ये वेबसाइट, जानें कैसे ले सकते हैं फायदा?

नई दिल्ली: देशभर में फैली कोरोना की दूसरी लहर के बाद सभी कंपनियां और हॉस्पिटल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *