Wednesday , 21 April 2021

Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे फीचर्स

Reliance Jio कथित तौर पर “JioBook” नाम के एक किफायती लैपटॉप पर काम कर रहा है। कहा जा रहा है कि नया लैपटॉप Android पर आधारित कस्टम स्किन पर आधारित होगा, जिसका नाम JioOS होगा। यह Jio ऐप्स के साथ आ सकता है। JioBook में 4G LTE सपोर्ट होने की बात भी कही गई है। 2018 की एक रिपोर्ट में भी कहा गया था कि Jio इस क्षेत्र में काम कर रहा है। मुंबई स्थित दूरसंचार ऑपरेटर पहले से ही अपने किफायती डेटा और किफायती JioPhone की बदौलत घरेलू मार्केट में काफी नाम कमा चुका है।

XDA की रिपोर्ट कहती है कि Jio ने JioBook को बनाने के लिए चीनी कंपनी Bluebank Communication Technology (ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी) के साथ साझेदारी की है। यह कंपनी अपने कारखानों में पहले से JioPhone बना रही है।

XDA Developers का कहना है कि उसने आंतरिक दस्तावेजों से यह जानकारी एकत्र की है कि JioBook को पिछले साल सितंबर की शुरुआत से विकसित किया जा रहा है 2021 की पहली छमाही तक इसे लॉन्च करने की योजना है। अगले महीने के मध्य तक इस डिवाइस का प्रोडक्ट वैलिडेशन टेस्ट शुरू होने की उम्मीद है। JioBook के प्रोटोटाइप की एक तस्वीर भी साझा की गई है, जो हमें इसके डिज़ाइन की एक झलक दिखाती है।
 

लीक की गई तस्वीर लैपटॉप को विंडोज के साथ दिखाती है, लेकिन डिवाइस के विंडोज पर चलने की उम्मीद नहीं है, इसलिए ऐसा हो सकता है कि JioBook का फाइनल प्रोडक्ट डिज़ाइन कुछ अलग हो।
 

JioBook specifications (expected)

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो XDA Developers की रिपोर्ट बताती है कि JioBook के वर्तमान प्रोटोटाइप में 1,366×768 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाले डिस्प्ले के साथ Qualcomm Snapdragon 665 चिपसेट और Snapdragon X12 4G मॉडेम शामिल है। लैपटॉप को कई वेरिएंट्स में टेस्ट किया गया है और इनमें से एक मॉडल में 2GB LPDDR4x रैम और 32GB eMMC स्टोरेज है। एक अन्य मॉडल भी है, जिसमें 4GB LPDDR4x रैम और 64GB eMMC 5.1 स्टोरेज शामिल होने की बात कही गई है।

JioBook में एक मिनी HDMI कनेक्टर, डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ जैसे  शामिल हो सकते हैं। इसे थ्री-एक्सिस एक्सीलेरोमीटर और क्वालकॉम ऑडियो चिप से लैस भी बताया गया है।

Jio इस लैपटॉप में अपने नेटिव ऐप जैसे कि JioStore, JioMeet और JioPages भी शामिल कर सकता है। इसके अलावा, इसमें कथित तौर पर Microsoft प्रोडक्ट्स जैसे Microsoft Teams, Microsoft Edge और Office भी शामिल होंगे।

JioBook की कीमत और उपलब्धता को लेकर फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की गई है। हालांकि, लैपटॉप के इस साल के अंत में बजट सेगमेंट के तहत उपलब्ध होने की उम्मीद है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Source link

Check Also

Mi Notebook 14 (IC) लैपटॉप इन खूबियों के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Mi Notebook 14 (IC) को Xiaomi के लेटेस्ट लैपटॉप के तौर पर भारत में लॉन्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *