Wednesday , 12 August 2020

iPhone 12 आने में हो सकती है देरी! दिवाली तक होगी भारतीय बाजार में एंट्री | tech – News in Hindi

आईफोन 12 के आने में हो सकती है देरी

Apple का नया स्मार्टफोन iPhone 12 के भारतीय बाजार में आने में एक दो हफ्ते की देरी हो सकती है. iPhone मॉडल आमतौर पर अमेरिकी बाजार में आने के एक हफ्ते बाद भारतीय स्टोर में आते हैं.

Apple का नया स्मार्टफोन iPhone 12 काफी दिनों से चर्चा में है. Apple ने Q3 अर्निंग्स कॉल में इस बात की पुष्टि की है कि फोन की सप्लाई में कुछ हफ़्तों की देरी हो सकती है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि iPhone 12 की सितंबर तक स्टोर में उपलब्ध होने की संभावना कम है. कंपनी का कहना है कि मिड अक्टूबर तक यह बिक्री के लिए स्टोर में उपलब्ध हो सकता है. नए iPhone मॉडल आमतौर पर अमेरिकी बाजार में आने के एक हफ्ते बाद भारतीय स्टोर में आते हैं. जैसे कि iPhone 11 मॉडल 20 सितंबर को अमेरिका के स्टोर में और 27 सितंबर को भारतीय स्टोर आ गए थे.

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अमेरिका में देरी से भारत के बाजार में रोल आउट होने में देरी होगी. इस देरी का मतलब है वैश्विक देरी. यदि भारत में रिलीज़ में 2-3 सप्ताह की देरी होती है, तो यह Apple को बहुत प्रभावित नहीं करेगा. techARC के संस्थापक और मुख्य विश्लेषक फैसल कावोसा ने कहा कि अक्टूबर वह समय जब भारत त्योहारी सीजन होता है. इसलिए देरी का असर तो मार्केट पर पड़ेगा ही.

ये भी पढ़ें :- Samsung के UV Sterilizer डिवाइस से मोबाइल, चश्मे समेत एक्सेसरीज होगी सैनिटाइज, कीमत है 3,599 रु

हालांकि Apple ने देरी का कारण नहीं बताया, अनाम स्रोतों के आधार पर निक्केई एशियन रिव्यू की एक जुलाई की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी कंपनी को आईफोन 12 मॉडल के उत्पादन में चार सप्ताह से दो महीने तक की देरी का सामना करना पड़ रहा है. इसे इस साल लॉन्च करने की योजना है. यह देरी कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन से हुई है. फोन की कुछ टेस्टिंग अभी भी चल रही है, नए आईफ़ोन के अंतिम डिज़ाइन की पुष्टि अभी तक नहीं की गई है.ये भी पढ़ें :- Oppo Reno4 Pro भारत में हुआ लॉन्च! जबदस्त स्टोरेज, नई चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 12 की शुरुआती कीमत 649 डॉलर (करीब 48,500 रुपये), iPhone 12 Max की शुरुआती कीमत 749 डॉलर (करीब 56,000 रुपये), iPhone 12 Pro की शुरुआती कीमत 999 डॉलर (करीब 74,600 रुपये) और iPhone 12 Pro Max की शुरुआती कीमत 1,099 डॉलर (करीब 82,000 रुपये) हो सकती है. साइबरमीडिया रिसर्च की जून तिमाही की रिपोर्ट के अनुसार, Apple वर्तमान में भारत में आठवां प्रमुख स्मार्टफोन विक्रेता है.



Source link

Check Also

WhatsApp में जल्द ही जुड़ेगा ये नया फीचर, ऐप में ही ले सकेंगे ShareChat वीडियो का मजा | tech – News in Hindi

WhatsApp में शामिल होगा नया फीचर WhatsApp जल्द ही Android, iOS यूजर को पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *