Saturday , 6 June 2020

How to play game with emoji sending in facebook messenger know 2020 tips and tricks | diy – News in Hindi

फोटो: News18 hindi

बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि फेसबुक Messenger पर चैंटिग के अलावा Games भी खेला जा सकता है. जी हां फेसबुक मैसेंजर पर मौजूद इमोजी से गेम खेला जा सकता है.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान फोन और सोशल मीडिया (social media) हमारी ऐसी ज़रूरत बन गया है कि काम हो या ना हो हम स्क्रोल कर के भी टाइम पास करते रहते हैं. अगर चैंटिंग की बात हो तो वॉट्सऐप (whatsApp) और फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) सबसे ज़्यादा पॉपुलर है. मगर बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि फेसबुक Messenger पर चैंटिग के अलावा Games भी खेला जा सकता है. जी हां फेसबुक मैसेंजर पर मौजूद इमोजी से गेम खेला जा सकता है.

मतलब दोस्तों से चैटिंग करते हुए अगर वह रिप्लाई करने में ज़्यादा टाइम या गायब हो जाता है तो उस बीच आप इमोजी से गेम खेल सकते हैं. मैसेंजर हम सालें से इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन यकीनन अभी भी कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें नहीं पता होगा कि मैसेंजर पर चैटिंग बॉक्स में गेम भी खेला जा सकता है. जी हां कोई भी यूज़र मैसेंजर पर भेजे गए इमोजी का गेम खेल सकता है, और ये बिकलुक आसान है आईए जानते हैं इसका पूरा प्रोसेस…

(ये भी पढ़ें- चेतावनी! लॉकडाउन के बीच मोबाइल में आ सकता है खतरनाक वायरस, CBI ने किया अलर्ट)

>>इसके लिए सबसे पहले मैसेंजर ओपेन करें, इसके बाद उसमें किसी भी चैट पर जाएं.नोट: ध्यान रहे कि जब आप चैट में इमोजी भेजकर गेम खेलेंगे तो आपके उस चैट के दोस्त/रिश्तेदार को भी दिखेगा कि आप गेम प्ले कर रहे हैं.

>>चैट खोलने के बाद जैसे आप नॉर्मल बाते करते हैं, वहीं प्रोसेस रहेगा. अब इमोजी ऑप्शन में जाकर बास्केट बॉल या सॉसर बॉल इमोजी को चैट में सेंड करें.

>>अब आपको ये इमोजी चैट में वैसे ही दिखाई देगा जैसा कि दिखता है, इसके बाद आपको इस इमोजी पर 2-3 बार टैप करना होगा.

>> जैसे ही आप इसपर टैप करेंगे आपके सामने गेम खुल जाएगा, जो देखने में बहुत यूनीक लगेगा. आसानी से समझने के लिए ऊपर दी गई फोटो देखें.

(ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

>>अब आप आसानी से गेम खेलकर पॉइंट भी इकट्ठा कर सकते हैं. आपके ये पॉइंट्स चैट में मौजूद आपके दोस्त को भी दिखाई देगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डीआईवाई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 22, 2020, 5:49 AM IST



Source link

Check Also

budget feature phone Nokia 125 and Nokia 150 launched in china at just 200 rupees indian | launch-review – News in Hindi

फोटो: Nokia 150 नोकिया ने आखिरकार दो नए फोन लॉन्च कर दिए हैं, जिसकी शुरुआती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *