Wednesday , 22 September 2021

Google Pixel 6 सीरीज़ के इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की दिखी पहली झलक, गलती से पोस्ट हुई तस्वीर!

Google Pixel 6 सीरीज़ के तहत Google Pixel 6 Pro और Pixel 6 स्मार्टफोन को पेश किया जा सकता है, जिसकी जानकारी पिछले कुछ समय से सामने आ रही है। पहले सामने आ चुकी लीक्स में अटकलें लगाई जा रही थी कि यह स्मार्टफोन्स इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस हो सकते हैं। वहीं, अब इस फीचर की पहली झलक देखने को मिली है। दरअसल, यह खुलासा खुद कंपनी के एंड्रॉयड एग्जिक्यूटिव ने किया है। बता दें, इससे पहले इन दोनों फोन के रेंडर्स और कई स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक के माध्यम से सामने आ चुके हैं।

लीक हो चुके रेंडर्स में देखा जा चुका है कि Google Pixel 6 Pro स्मार्टफोन में किसी प्रकार का फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है, तो ऐसे में अटकलें लगाई गई थी कि फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट से लैस हो सकता है। वहीं, अब पिक्सल 6 सीरीज़ के ‘इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिट सेंसर’ की पहली झलक देखने को मिली है, जिसे गलती से ट्विटर पर साझा किया गया था। Google के एंड्रॉयड डिविज़न के प्रमुख Hiroshi Lockheimer ने अपने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट की तस्वीर साझा की थी। इस स्क्रीनशॉट में लॉक-स्क्रीन में ‘इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट’ सेंसर आइकन को देखा जा सकता है।
 

हालांकि, कुछ समय बाद ही इस तस्वीर को डिलीट कर दिया गया। लेकिन पोस्ट डिलीट करने से XDADevelopers के एडिटर-इन चीफ Mishaal Rahman द्वारा इस पोस्ट को रिपोस्ट कर दिया गया।

पुरानी लीक्स में फोन की तस्वीरों के अलावा, फोन के फीचर्स भी ऑनलाइन लीक हुए थे जिसके मुताबिक पिक्सल 6 प्रो फोन Android 12 OS पर काम करेगा। इसमें 6.71 इंच पी-ओलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह फोन गूगल के प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ 12 जीबी रैम और 512 जीबी तक स्टोरेज मिल सकती है। लीक तस्वीरों के अनुसार फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाएगा, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी, 48 मेगापिक्सल का सेकेंडरी और 12 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा शामिल हो सकता है। फोन की बैटरी 5,000 एमएएच की हो सकती है।

वहीं, पिक्सल 6 फोन में 6.4 इंच फ्लैट डिस्प्ले, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, वायरलेस चार्जिंग और बॉटम फायरिंग स्टीरियो स्पीकर्स मौजूद होंगे। यह फोन एंड्रॉयड 12 के साथ दस्तक दे सकता है । रिपोर्ट की मानें, तो पिक्सल 6 फोन का डायमेंशन 158.6×74.8×8.9mm होगा। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जा सकता है।
 

 



Source link

Check Also

Facebook ने लॉन्च किया स्मार्ट ग्लास Ray-Ban Stories, जानिए कीमत और खासियतें

नई दिल्ली. आईवियर कंपनी रे-बैन (Ray-Ban) के साथ साझेदारी में टेक दिग्गज फेसबुक (Facebook) ने गुरुवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *