Wednesday , 21 April 2021

Carbon 1 MK ii launched with very lightweight but cost 70 thousand will you spend this amount aaaq

Carbon 1 MK ii की कीमत भारतीय रुपये में 70 हज़ार के करीब है.

कार्बन कंपनी ने Carbon 1 MK ii लॉन्च किया है, जो कि सिर्फ 125g है, जो आज के औसत स्मार्टफोन की तुलना में लगभग 40 प्रतिशत कम है. लेकिन इसकी कीमत काफी ज़्यादा है.

मोबाइल ब्रैंड कार्बन मोबाइल ने दुनिया का पहला कार्बन फाइबर मोनोकोक (monocoque) वाला फोन कार्बन 1 MK ii लॉन्च कर दिया है. अब तक कंपनियां फोन में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल रेडियो वेव को ब्लॉक करने के लिए करती थीं, लेकिन टीम ने Carbon 1 MK ii को लॉन्च किया है, जो कि सिर्फ 125g का है, जो आज के औसत स्मार्टफोन की तुलना में लगभग 40 प्रतिशत कम है. इसके अलावा ये 6.3mm पतला है. कार्बन फाइबर स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसकी HyRECM (हाइब्रिड रेडियो एनेबल कॉम्पोसिट मटिरियल) टेक्नोलॉजी है, जिस पर टीम ने चार साल काम किया है.

लेकिन सवाल ये है कि क्यों कोई इतने पतले और बेहद हल्के फोन के लिए 70,000 रुपये खर्च करेगा. जी हां, इस फोन की कीमत EUR 800, यानी कि करीब 70,000 रुपये है. जानकारी के लिए बता दें कि ये फिलहाल जर्मनी तक ही सीमित है. आइए जानते हैं कैसे हैं इसके फीचर्स.

(ये भी पढ़ें- पहली बार ऐसी बड़ी छूट! 6 हज़ार रुपये सस्ता मिल रहा है Apple का धांसू iPhone)

मिलेगी 8GB RAMस्मार्टफोन में 6.01 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है और इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन दिया गया है, जिसकी मोटाई फोन का ओवरऑल पतला डिजाइन बनाए रखने के लिए केवल 0.4 मिलीमीटर रखी गई है. साथ ही ये फोन MediaTek Helio P90 प्रोसेसर पावर्ड है. इसमें 8GB RAM LPDDR4X के साथ 256GB स्टोरेज दी जाती है.

कैमरे के तौर पर फोन में डुअल रियल कैमरा सेटअप दिया गया है. जो कि f/2 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का सेंसर और सेल्फी के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है.

(ये भी पढ़ें- सस्ते में खरीदें 1.5 टन के दमदार Split AC, लिस्ट में Haier और Whirlpool जैसी पॉपुलर ब्रैंड शामिल)

जानकारी के लिए बता दें कि इतनी महंगी कीमत होने के बावजूद फोन में 5G कनेक्टिविटी जैसा फीचर नहीं दिया गया है, लेकिन इसमें aptX सपोर्ट, USB-C 3.1 पोर्ट और NFC जैसे फीचर दिए गए हैं.






Source link

Check Also

Amazon App के जरिए कैसे करें मोबाइल फोन रीचार्ज? ये रहा आसान तरीका…

Amazon ने भारतीय मार्केट में ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनी के तौर पर एंट्री मारी थी, लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *