2020 के 20 बेस्ट स्मार्टफोन, हमारे रीडर्स की नज़र में…

कोरोना वायरस महामारी की वजह से भले साल 2020 की शुरुआत स्मार्टफोन लॉन्चिंग के लिहाज़ से खराब रही, लेकिन कुछ महीनों बाद टेक्नोलॉजी के सहारे से ही एक से बढ़कर एक कई स्मार्टफोन को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के माध्यम से लॉन्च किया गया। आज साल के आखिरी दिन के रूप में हम आपके लिए साल 2020 के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन की लिस्ट लेकर आए हैं। लेकिन खास बात यह है कि इन स्मार्टफोन को हमारे द्वारा नहीं बल्कि हमारे पाठकों द्वारा चुना गया है। जी हां, Gadgets 360 ने कुछ डेटा की खोज़बीन करते हुए टॉप 20 स्मार्टफोन की लिस्ट तैयार की है, जो कि इस साल पाठकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहें। इस लिस्ट में Oppo, OnePlus, Realme और Redmi जैसी चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपनी बादशाहत कायम रखी है। इन कंपनियों ने भारत में अपने लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन पेश करके ढ़ेरों ग्राहकों का दिल जीता है।

20,000 रुपये के अंदर आने वाले साल 2020 के बेस्ट फोन की लिस्ट हमने आपके लिए पेश की है। इस लिस्ट में वह स्मार्टफोन्स शामिल हैं, जो ऐसे फीचर्स से लैस हैं जो पहले केवल महंगे स्मार्टफोन तक ही सीमित रहते थे, जैसे कि हाई-क्वालिटी कैमरा, फास्ट चार्जिंग, ज्यादा रैम व स्टोरेज और गेमिंग-ग्रेड प्रोसेसर आदि। इस लिस्ट में शामिल कई स्मार्टफोन वही स्मार्टफोन हैं, जिन्हें पाठकों द्वारा पसंद किया गया है। इससे आपको अंदाजा मिलेगा कि भारतीय ग्राहक साल 2020 में अपने कार्ट में क्या जोड़ने के लिए उत्सुक थे।
 

Most popular smartphones of 2020 for Gadgets 360 readers

Redmi Note 9 Pro की शुरुआती कीमत अपने पुराने वर्ज़न की तुलना में से कम है, लेकिन फिर भी लोकप्रियता के मामले में इस फोन ने सभी को पीछे छोड़ दिया है। काउंटरप्वाइंट डेटा से खुलासा होता है कि OnePlus ने साल 2020 की दूसरी तिमाही में भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में बढ़त बनाई थी। लेकिन तीसरी तिमाही में Samsung को सा 2018 के बाद पहली बार भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में 24 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ बढ़त बनाते हुए देखा गया। वहीं, सैमसंग के बाद शाओमी का मार्केट शेयर 23 प्रतिशत है।

Source link

Check Also

Realme Narzo 30 Pro 5G और Realme Narzo 30A के स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक

Realme Narzo 30 Pro 5G और Realme Narzo 30A स्मार्टफोन्स 24 फरवरी को भारत में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *