Monday , 13 July 2020

स्मार्टफोन जो भारत में जल्द होंगे लॉन्च

COVID-19 महामारी के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन अब धीरे-धीरे खत्म होने जा रहा है और अनलॉक का दौर शुरू हो गया है। अनलॉक-1 से कई व्यवसाय पटरी पर दोबारा लौट रहे हैं, ठीक उसी तरह स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी रफ्तार में आ चुकी हैं और अपने नए स्मार्टफोन्स को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में लग चुकी हैं। Oppo, Vivo, OnePlus और Poco जैसे स्मार्टफोन ब्रांड अपने नए स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। Oppo Find X2 सीरीज़ जल्द ही भारत में लॉन्च की जा सकती है और हाल ही में लॉन्च हुई Vivo X50 सीरीज़ को लेकर भी ऐलान कर दिया गया है कि इसे आने वाले दिनों में भारत में लाया जाएगा।

ऐसे में हमने भारत में लॉन्च होने वाले आगामी स्मार्टफोन की लिस्ट बनाकर तैयार की है, जिसकी सहायता से आप जान सकते हैं कि कौन-कौन से स्मार्टफोन भारतीय बाजार में एंट्री करने वाले हैं।
 

Oppo Find X2 series

ओप्पो फाइंड एक्स2 सीरीज़ भारत में 17 जून को लॉन्च होगी। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉन्च इवेंट को ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा, जो कि शाम चार बजे शुरू होगा। पहले यह सीरीज़ मार्च में यूरोप में लॉन्च की जा चुकी है और अब आखिरकार इस सीरीज़ के स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में पेश किए जाएंगे। इस सीरीज़ में Oppo Find X2, Oppo Find X2 Pro, Oppo Find X2 Lite, और Oppo Find X2 Neo शामिल हैं। अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी इन सभी स्मार्टफोन को भारत में पेश करेगी या फिर केवल ओप्पो फाइंड एक्स2 व ओप्पो फाइंड एक्स2 प्रो को ही लॉन्च किया जाएगा।

आपको बता दें, ओप्पो फाइंड एक्स2 और ओप्पो फाइंड एक्स2 प्रो दोनों ही मॉडल 120 हर्ट्ज़ अल्ट्रा विज़न डिस्प्ले और होल-पंच कटआउट के साथ आते हैं। दोनों ही फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस हैं। ओप्पो फाइंड एक्स2 प्रो में 48 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं, जबकि फाइंड एक्स2 में एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए दोनों फोन में 32-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर हैं। ओप्पो फाइंड एक्स2 प्रो में पेरिस्कोप-स्टाअल लेंस के साथ 10एक्स हाइब्रिड ज़ूम और 60एक्स डिज़िटल ज़ूम मौजूद है।

ओप्पो फाइंड एक्स2 प्रो की कीमत 1,199 यूरो (लगभग 1,67,300 रुपये) है, जिसमें 12 जीबी + 512 जीबी वेरिएंट आता है। यह ब्लैक (सिरेमिक) और ऑरेंज (शाकाहारी लेदर) विकल्पों में आएगा। दूसरी ओर, ओप्पो फाइंड एक्स2 फोन 12 जीबी + 256 जीबी विकल्प आता है, जिसके लिए ग्राहकों को 999 युरो (लगभग 83,400 रुपये) चुकाने होंगे। फोन ब्लैक (सिरेमिक) और ओशियन (ग्लास) विकल्पों में आता है।
 

Vivo X50 series

Vivo X50, Vivo X50 Pro, और Vivo X50 Pro+ के चीन में लॉन्च होते ही, Vivo India के सीईओ Jerome Chen ने खुलासा किया कि यह सीरीज़ जल्द ही भारत में भी दस्तक देने वाली है। हालांकि, चेन ने वीवो एक्स50 सीरीज़ के भारत लॉन्च की सही तारीख का खुलासा नहीं किया।

वीवो एक्स50 सीरीज़ की कीमत चीन में CNY 3,498 (लगभग 37,100 रुपये) से शुरू होकर CNY 5,998 (लगभग 63,300 रुपये) तक जाती है। वीवो के तीनों नए फोन 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करते हैं और होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ आते हैं। तीनों ही फोन के बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, वीवो एक्स50 प्रो+ स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर से लैस है, तो वीवो एक्स50 और वीवो एक्स50 प्रो फोन स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर से लैस हैं। वीवो एक्स50 सीरीज़ के तीनों फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और इनमें 256 जीबी तक स्टोरेज विकल्प शामिल हैं।

वीवो एक्स50 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप आता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 13-मेगापिक्सल पोर्ट्रेट कैमरा, 8-मेगापिक्सल वाइड-एंगल कैमरा और 5-मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा शामिल है। इसके अलावा वीवो एक्स50 प्रो में भी क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का, 13 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस, 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 8 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। वीवो एक्स50 प्रो में हैंडहेल्ड वीडियो फुटेज में शेक को कम करने के लिए एक गिम्बल कैमरा सिस्टम भी दिया गया है। वीवो एक्स50 प्रो+ में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 32 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और आखिर के दो कैमरा 13 मेगापिक्सल के हैं।
 

Vivo Y50, Vivo Y30

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि Vivo Y50 और Vivo Y30 फोन अगले हफ्ते भारत में लॉन्च किए जा सकते हैं। वीवो वाई50 फोन दो महीने पहले कंबोडिया में लॉन्च किया गया था। वीवो वाई30 को मई में मलेशिया में लॉन्च किया गया था। दोनों फोन को लेकर खबर सामने आई है कि दोनों ही Vivo स्मार्टफोन अगले हफ्ते भारत में लॉन्च किए जा सकते हैं। वीवो वाई50 को लेकर जानकारी मिली थी कि इसके 8 जीबी+128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन की कीमत 17,990 रुपये होगी। वीवो वाई30 को लेकर खबर है कि इसकी कीमत 15,000 रुपये के आस-पास होगी। इसके अलावा लीक हुए एक रिटेल बॉक्स में दिखा है कि लॉन्च ऑफर में वीवो वाई50 पर HDFC बैंक और ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत कैशबैक देगा।
 

New Poco phone

Xiaomi के सब-ब्रांड Poco ने लेटेस्ट टीज़र ज़ारी करके ऐलान किया है कि कंपनी भारतीय मार्केट के लिए नए डिवाइस पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, यह डिवाइस क्या होगा इस बारे में कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि यह एक स्मार्टफोन ही होगा। अटकलें लगाई जा रही ह कि कंपनी Poco F2 Pro को लॉन्च कर सकती है, जिसे मई में यूरोप में लॉन्च किया गया था। इसके अलावा खबर तो यह भी है कि कंपनी एक नए फोन पर काम कर रही है, जिसका नाम Poco M2 Pro हो सकता है, हो सकता है कि इसे भारत में लॉन्च किया जाए।
 

OnePlus Z/ OnePlus 8 Lite

OnePlus के सीईओ Pete Lau ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि कंपनी जल्द ही भारत के लिए किफायती फोन लेकर आएगी। उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि आखिर यह स्मार्टफोन कौन-सा होगा। लेकिन उन्होंने यह साफ कर दिया कि कंपनी किफायती स्मार्टफोन जरूर लाएगी, लेकिन कंपनी के स्टेंडर्ड से कोई खिलवाड़ नहीं की जाएगी।

आपको बता दें, OnePlus ने स्मार्टफोन की दुनिया में अपनी शुरुआत OnePlus One के साथ की थी, जो कि अप्रैल 2014 में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी का पहला “flagship killer” मॉडल था, जो किफायती भी था। इस फोन को 21,999 रुपये की कीमत में भारत में लॉन्च किया गया था। हालांकि, अब वनप्लस ने मार्केट में अपनी पॉज़िशन बदल दी है, किफायती से अब यह कंपनी प्रीमियम मार्केट को लीड कर रही है। लेकिन अब वनप्लस एक बार फिर किफायती फोन पेश करके बड़ी संख्या के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने वाली है। खबरों की मानें, तो कंपनी OnePlus Z या OnePlus 8 Lite स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।
 

   

Source link

Check Also

Google for India: 13 जुलाई को लॉन्च हो सकता है ये प्रोडक्ट, हो सकते हैं बड़े ऐलान भी… | gadgets – News in Hindi

टेक दिग्गज गूगल (Google) का गूगल फॉर इंडिया इवेंट 2020 (google for india) एडिशन कल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *