Wednesday , 12 August 2020

भारत के बाद अब अमेरिका करेगा चीन पर ‘डिजिटल स्ट्राइक’, कभी भी लगा सकता है टिक टॉक पर बैन | america – News in Hindi

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) चीनी ऐप टिकटॉक को बैन करने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए वह कई सारे विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं. आपको बता दें कि कोरोना के प्रकोप के बाद से ही ट्रंप चीन से बेहद नाराज़ है.

वाशिंगटन. भारत के बाद अब अमेरिका में किसी भी समय चीनी ऐप टिक टॉक (Tik Tok) पर प्रतिबंध लग सकता है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump)  चीनी ऐप टिक टॉक को बैन करने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए वह कई सारे विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं. कोरोना (Coronavirus Pandemic) के प्रकोप के बाद से ही ट्रंप चीन से बेहद नाराज़ है. आपको बता दें कि चीन से जुड़ी कंपनियों पर भारत सरकार की डिजिटल स्ट्राइक जारी है. भारत ने बीते हफ्ते चीन की 47 और ऐप बैन लगा दिया. इससे पहले भी भारत सरकार चीन के 59 ऐप बैन (59 Apps Banned in India) कर चुकी है. जिनमें टिक टॉक भी शामिल है. बाद में बैन किए गए ऐप्स में ज्यादातर क्लोनिंग वाले ऐप्स शामिल हैं. मतलब, पहले से बैन ऐप के जैसे ऐप बनाकर उतार दिए गए थे. इन ऐप्स पर यूजर्स की डेटा चोरी का आरोप लगा है. भारत ने चीनी ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई गलवान घाटी में झड़प के बाद शुरू की थी.

अब क्या होगा- CNBC की खबर के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप TikTok को लेकर जल्द आदेश जारी कर सकते है. इस पर शनिवार यानी आज फैसला हो सकता है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि हम टिकटॉक पर नजर रख रहे हैं. इसे जल्द बैन किया जा सकता हैं. हम इसे लेकर कुछ और भी कर सकते हैं, हमारे पास कई सारे विकल्प हैं. ट्रंप का बयान उन रिपोर्ट्स के बाद आया है जिसमें कहा गया था बाइट डांस टिक टॉक को बेच सकता है और कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से इस बारे में बात भी कर रही है.

ये भी पढ़ें-TikTok के बाद हर तरफ छाई Chingari ऐप! 15 सेकेंड का वीडियो बना कर जीतें 1 करोड़ रु का इनाम

ट्रंप ने रिपोर्टर्स से बात करते हुए कहा कि हम टिक टॉक को देख रहे हैं. हम इसे बैन भी कर सकते हैं. हम कुछ और भी कर सकते हैं. हमारे पास कई दूसरे विकल्प भी हैं. बहुत सारी चीजें हो रही हैं. इसलिए हम देखेंगे कि क्या हो सकता है.



Source link

Check Also

WhatsApp में जल्द ही जुड़ेगा ये नया फीचर, ऐप में ही ले सकेंगे ShareChat वीडियो का मजा | tech – News in Hindi

WhatsApp में शामिल होगा नया फीचर WhatsApp जल्द ही Android, iOS यूजर को पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *