Thursday , 1 October 2020

नए अपडेट से बदलेगा एक्सपीरिएंस! एक साथ हो जाएंगी Facebook और Instagram की चैट | apps – News in Hindi

Facebook ने Messenger और Instagram चैट्स को इंटीग्रेट करना शुरू कर दिया है.

पता चला है कि Instagram ऐप ने यूज़र्स को पॉप-अप देना शुरू कर दिया है कि वे Instagram से ही Facebook Messenger यूज़ कर सकते हैं….

Facebook काफी समय से अपनी सर्विसेज़ को मर्ज करने के बारे में सोच रहा है, जिसमें Instagram, फेसबुक मैसेंजर और WhatsApp शामिल हैं. अब एक नए अपडेट में Facebook ने Messenger और Instagram चैट्स को इंटीग्रेट करना शुरू कर दिया है. Instagram और Facebook Messenger चैट्स के नए मर्जर को कई यूज़र्स के लिए जारी किया जा चुका है. इसकी शुरुआत अमेरिका से की गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक Instagram ऐप ने यूज़र्स को पॉप-अप देना शुरू कर दिया है कि वे Instagram से ही Facebook Messenger यूज़ कर सकते हैं. एक बार अपडेट होने के बाद इंस्टाग्राम मैसेंजर की कार्यक्षमता को खुद में शामिल कर लेगा, जिसके बाद स्वाइप-अप रिप्लाई और ढेर सारे emojis की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

(ये भी पढ़ें- 5 हज़ार से भी कम है इन स्मार्टफोन्स की कीमत, मिलेगा धांसू कैमरा और दमदार बैटरी)

इस नए अपडेट में खासतौर पर चार चीजें नई हैं. पहला- चैट्स के लिए कलरफुल लुक, दूसरा- इमोजी रिएक्शन, तीसरा- मैसेजेस के लिए स्वाइप टू रिप्लाई और चौथा- चैट विद फेसबुक फ्रेंड्स. इसमें सबसे बड़ा बदलाव ये है कि अब Instagram से सीधे Facebook फ्रेंड्स से चैट किया जा सकेगा.द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Facebook की ओर से iOS और एंड्रॉयड दोनों ही डिवाइसेज के लिए इंस्टाग्राम के मोबाइल ऐप में एक अपडेट भेजा गया है. इसमें एक मैसेज लिखा है कि ये Instagram में मैसेज भेजने का एक नया तरीका है. इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे. पता चला है कि भारतीय यूज़र्स के लिए भी नया अपडेट जारी कर दिया गया है. हालांकि, हम इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर सकते.

(ये भी पढ़ें- ये हैं 64 मेगापिक्सल 4 कैमरे वाले 5 बेस्ट स्मार्टफोन्स, ज़्यादा नहीं है कीमत…)

जल्द कर सकेंगे इस्तेमाल!
रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक ने अभी अपडेट दिखाना शुरू किया है, हालांकि इंस्टाग्राम यूज़र्स अभी फंक्शनलिटी का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. ये अलग-अलग प्रोडक्ट और ऐप्स का साथ लाने का Facebook का कदम हो सकता है.

2 साल पहले Facebook के मालिक Mark Zuckerberg इसके लिए काम कर रहे हैं उन्होंने Instagram और WhatsApp को रिब्रैंड कर दिया जो अब Facebook के अंडर में हैं. Mark Zuckerberg  ने तीनों ऐप्स को एक साथ जोड़ने की बात पहले भी कही है. इंस्टाग्राम को Facebook ने 2012 में खरीदा था.



Source link

Check Also

25,000 रुपये में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन (सितंबर 2020)

यदि आप एक नया स्मार्टफोन खरीद रहे हैं, तो आमतौर पर यह माना जाता है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *