अब घर बैठे मिलेंगी मेडिकल सुविधाएं, लॉन्च हुई ये वेबसाइट, जानें कैसे ले सकते हैं फायदा?

नई दिल्ली: देशभर में फैली कोरोना की दूसरी लहर के बाद सभी कंपनियां और हॉस्पिटल मरीजों को देखने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं, जिससे मरीजों को घर बैठे ही आसानी से मेडिकल सुविधाएं मिल सकें. कोरोना दूसरी लहर ने हमारे स्वास्थ्य तंत्र की खामियों को उजागर कर दिया है. देशभर में डॉक्टरों और मरीजों की संख्या कम होने के कारण सभी लोगों को समय पर इलाज नहीं मिल पाया.

इसके अलावा ग्रामीण, अर्ध-शहरी क्षेत्रों में भारतीय स्वास्थ्य सेवा वितरण प्रणाली में एक वास्तविक क्रांति की आवश्यकता है. आज तक, स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए एक सुरक्षित और निर्बाध नेटवर्क के माध्यम से ऑनलाइन एक-दूसरे को खोजने, परामर्श करने और लेन-देन करने का कोई प्रभावी, सिद्ध तरीका नहीं है.

लॉन्च की वेबसाइट

HealsWell24 का नई वेबसाईट, DocsCampus.com, डॉक्टरों और रोगियों के उपयोग के लिए एक सरल और प्रभावी उपयोगकर्ता-प्रबंधित नेटवर्क देने की योजना बना रहा है. HealsWell24 ने पूरे भारत में ब्रिज नेटवर्क बनाने के लिए DocsCampus.com लॉन्च किया. DocsCampus.com एक ऐसी वेबसाइट है जिसने स्वास्थ्य सेवा में क्रांति ला दी है और यह डॉक्टरों और रोगी उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रबंधित नेटवर्क के माध्यम से और केंद्र स्तर पर समुदाय के साथ नियंत्रित रोगी जानकारी के माध्यम से रोगियों तक पहुंच प्रदान कर सकती है.

DocsCampus.com वेबसाईट की लॉन्च जे के सिंघा, HealsWell24 के संस्थापक एमडी और सीईओ और बेहद चुनिंदा उच्च सम्मानित डॉक्टरों और बेहद प्रतिभाशाली और खूबसूरत अभिनेत्री, गुल पनाग कि उपस्थिती में मुंबई के सोफिटेल हॉटेल में हुई.

ये डॉक्टर्स रहे मौजूद

DocsCampus.com के लॉन्च में एक अंतर्दृष्टिपूर्ण पैनल चर्चा हुई, जिसमें जेके सिंघा, संस्थापक, एमडी और सीईओ, HealsWell24, डॉ पूर्विश पारिख (एमबीबीएस, एमडी, पीएचडी ऑन्कोलॉजी, एशियन कार्डियो ऑन्कोलॉजी सोसाइटी के संस्थापक अध्यक्ष, मेडिकल ऑन्कोलॉजी के पूर्व अध्यक्ष, टाटा मेमोरियल अस्पताल), डॉ गोविंद बानो, एमडी, डीएम ऑन्कोलॉजी, किदवई इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी, प्रशांत मेहता (एमबीबीएस, एमडी और डीएम ऑन्कोलॉजी संस्थापक, द ओन्कोक्लिनिक) और डॉ. अमित पाटिल (एमबीबीएस, एमडी और डीएम कार्डियोलॉजी), चित्तरंजन मिश्रा, को-फाउंडर और सीओओ, HealsWell24 उपस्थित थे.

DocsCampus.com फार्मा कंपनियों के लिए एक शक्तिशाली ऑनलाइन, तकनीक-सक्षम मंच प्रदान करेगा, जो कोविड -19 के नेतृत्व वाले लॉकडाउन और प्रतिबंधों में समय पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद लॉन्च करने में सक्षम होगा. HealWell24 ने पहले ही DocsCampus.com को एक सुविधाजनक और कुशल बुकिंग इंजन के रूप में बनाया है. हालांकि, कंपनी आगे जाकर मरीजों तक पहुंच और जानकारी बढ़ाने के लिए एक मंच बनाना चाहती थी, जिसमें हमारी स्वास्थ्य प्रणाली बुरी तरह से पीछे है.

HealsWell24 के संस्थापक एमडी और सीईओ जेके सिंघा कहते हैं, HealsWell24, वर्तमान उत्पाद, पहले से ही रिमोट स्क्रीनिंग के साथ व्यक्तियों को सशक्त बनाता है, जहां मरीज अपने समर्पित डॉक्टरों से कभी भी, कहीं से भी जुड़ सकते हैं और लाइव वीडियो सत्र में संलग्न हो सकते हैं. हम अपने ग्राहकों को डॉक्टर होम विजिट, होम लैब टेस्ट या दवा वितरण जैसी अतिरिक्त सहायता भी प्रदान करते हैं- ये सभी हमारी टीम द्वारा एक ही दिन में पूरे किए जाते हैं और डॉक्सकैंपस के साथ जब हम ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में डॉक्टरों या मेडिकल छात्रों और उनके रोगियों के लिए पहुंच और सूचना की मौजूदा विषमता को दूर कर देंगे तो हम हमें सफल मानेंगे. ”

अभिनेत्री और टेक उद्यमी, गुल पनाग, जिन्होंने इस क्रांतिकारी उद्यम को लॉन्च करने के लिए कार्यक्रम स्थल की शोभा बढ़ाई, ने कहा, “COVID-19 महामारी ने हमें दिखाया है कि जब स्वास्थ्य सुविधाओं और हस्तक्षेप की बात आती है तो हमें निश्चित रूप से इस देश में नागरिकों के लिए अधिक पहुंच और उपलब्धता की आवश्यकता होती है. इसने हमें यह भी महसूस कराया कि हमारे डॉक्टर और हेल्थकेयर पेशेवर हमारे “सच्चे नायक” हैं और इसलिए डॉक्टरों तक पहुंच की सुविधा प्रदान करके, डॉक्सकैंपस निश्चित रूप से स्वस्थ जीवन की सुविधा प्रदान करेगा. मैं इस लॉन्च का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और निश्चित रूप से उम्मीद करता हूं कि यह प्लेटफॉर्म उन लाखों लोगों के लिए वरदान बनेगा, जिनकी आज भी भारत में अच्छे डॉक्टरों तक पहुंच आसान नहीं है.”

इस कार्यक्रम में बहुत ही चुनिंदा डॉक्टरोंने भाग लिया और जियो-मैट्रिक्स और पैनासिया बायोटेक सहित कई दवा कंपनियों की भागीदारी देखी गई.

Source link

Check Also

Mi Mix 4 स्मार्टफोन में मिल सकता है अंडर-डिस्प्ले कैमरा और सेकंडरी रियर डिस्प्ले!

Mi Mix 4 स्मार्टफोन में अंडर-डिस्प्ले कैमरा दिया जाएगा, जो कि पूरी तरह से स्क्रीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *